4 दिन की मासूम का मर्डर- पोते की चाह रखने वाली दादी को बर्दाश्त नहीं हुई पोती, गला दबाकर ले ली नवजात की जान

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पोते की चाह रखने वाली दादी ने अपनी चार दिन की मासूम पोती की गला दबाकर जान ले ली. एक हाथ से दिव्यांग नवजात पोती को इस बात का अंदाजा भी नहीं होगा कि जो दादी अपनी बाहों में लेकर उसे दुलार करने का नाटक कर रही है, वही दादी अपनी बाहों में उसकी कब्र बना देगी.

इस पूरे घटनाक्रम की शुरुआत 23 मार्च को हुई, जब ग्वालियर के गोल पाड़ा इलाके में रहने वाली काजल चौहान को प्रसव पीड़ा होने पर कमला राजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. यहां काजल ने एक नन्ही सी बच्ची को जन्म दिया, लेकिन यह बच्ची एक हाथ से दिव्यांग थी. बच्ची के जन्म को लेकर काजल काफी खुश थी, लेकिन काजल की सास प्रेमलता चौहान को बच्ची का जन्म मन ही मन खटकने लगा था, क्योंकि प्रेमलता चाहती थी कि उनकी बहू काजल पहले बच्चे के रूप में बेटे को जन्म दे. बेटे की जगह बेटी पैदा हो गई, तो वही बेटी प्रेमलता को अभिशाप लगने लगी.

काजल अपनी सास के रवैया को देखकर समझ गई कि उनकी सास बेटी के जन्म होने पर नाखुश है, इसलिए प्रसूता बहू ने अपनी बेटी को सास प्रेमलता से दूर ही रखा. इस दौरान काजल की मां उसकी बेटी को अस्पताल में संभालती रही, तभी अचानक काजल के चाचा की मौत की खबर आ गई. जिसके बाद काजल की मां अस्पताल से चली गई.

Advertisement

इसी का फायदा काजल की सास प्रेमलता ने उठाया. काजल के ना चाहने के बावजूद सास ने नवजात बच्ची को ले लिया. वह 26 मार्च की रात की बात थी, जब प्रेमलता चौहान ने अपनी चार दिन की पोती को कंबल में लपेटकर अपनी बाहों में समेट लिया और रात भर उसे अपने पास सुलाती रही. कम से कम काजल को तो ऐसा ही लग रहा था, लेकिन प्रेमलता के इरादे बहुत खतरनाक हो चुके थे और उसने मौका मिलते ही अपनी चार दिन की पोती का गला दबा दिया. पोती की जान जा चुकी थी, लेकिन प्रेमलता उसे गोदी से अलग नहीं कर रही थी.

जब काजल के मामा और मौसी अस्पताल पहुंचे, तो काजल ने अपनी बच्ची अपनी सास से वापस मांगी, लेकिन सास ने बच्ची को देने से इनकार कर दिया. इस पर से काजल को शंका हुई. काजल के मामा और मौसी ने प्रेमलता से जबरन बच्ची ली, तो बच्ची में कोई हरकत नहीं दिखाई दी. यह देखकर उन्हें शंका हुई और वे सीधा डॉक्टर के पास पहुंचे. जहां डॉक्टर ने चेक करने के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया.

इस दौरान काजल की सास प्रेमलता मौके से निकल गई. काजल को अपनी सास पर शंका थी, इसलिए प्रसूता अपनी बच्ची के पोस्टमार्टम की बात पर पड़ गई. कंपू थाना पुलिस को भी इस बात की सूचना दी गई, लेकिन काजल के पति विकास चौहान काजल की इस बात का विरोध करने लगे. काजल ने अपने पति की एक नहीं सुनी.

आखिरकार बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया, लेकिन इसकी कीमत काजल को भुगतनी पड़ी. ससुराल पक्ष के लोग काजल को अपने साथ घर नहीं ले गए. काजल के मायके पक्ष के लोग काजल को शिंदे की छावनी स्थित उसके बुआ के घर लेकर पहुंच गए.

गुरुवार को बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि बच्ची की मौत गला दबाने से हुई है. काजल ने इसका सीधा आरोप अपनी सास प्रेमलता पर लगा दिया. काजल की शिकायत पर से पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का आधार बनाते हुए प्रेमलता के खिलाफ धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए प्रेमलता को गिरफ्तार कर लिया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lok Sabha Election 2024: सोनिया के खिलाफ मैदान में उतरे… कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए, कौन हैं दिनेश प्रताप सिंह?

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, रायबरेली। लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को भाजपा आलाकमान की ओर से पार्टी प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। पार्टी ने प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। इसी के साथ कई दिनों से

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now